Tuesday, May 14, 2019

चंडीगढ़ में जनसभा को सम्बोधित करते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सातवे चरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर चुनावी रैली की।


चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव-2019 के छठे चरण का मतदान खत्म होने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां सातवें चरण यानि अंतिम चरण के प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं| सभी राजनीतिक दल अब अंतिम राण पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित किये हुए हैं, जहां किसी भी प्रकार से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है| जहां-जहां भी सातवें चरण में मतदान होना है वहां पार्टी के बड़े-बड़े नेता अपने प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंच रहे हैं| इसी क्रम में देश के हर कोने में रैली कर चुके पीएम मोदी ने अब रुख किया चंडीगढ़ का|लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर चुनावी रैली की| पीएम मोदी ने चंडीगढ़ के सेक्टर-34 के गुरद्वारा ग्राउंड में एक बड़ी जनसभा को सम्बोधित किया|
भाजपा का मानना- किरण खेर की जीत दर्ज करवाने में पीएम मोदी की रैली निभाएगी अहम भूमिका, रैली के बाद बदलेगा चंडीगढ़ का चुनावी माहौल…..
पीएम मोदी चंडीगढ़ सीट पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में दोबारा लोकसभा चुनाव लड़ रहीं यहां की मौजूदा सांसद किरण खेर के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे|भाजपा का मानना है कि किरण खेर की जीत दर्ज करवाने में पीएम मोदी की ये रैली अहम भूमिका निभाएगी। ज्ञात रहे कि किरण खेर को जब भाजपा ने 2014 में पहली बार चंडीगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा था, तब भी खेर के प्रचार के लिए मोदी चंडीगढ़ आए थे। उस समय भी मोदी ने सेक्टर-34 से जनसभा को संबोधित किया था।
सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद……
प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर भाजपा नेताओं के अलावा पुलिस प्रशासन मंगलवार को पूरी तरह मुस्तैद नजर आया। भाजपा कार्यालय में मंगलवार को जहां दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा। वहीं, प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन कवायद में जुटा रहा। उधर, भाजपा प्रत्याशी किरण खेर खुद जनसभा स्थल पर पहुंची और तैयारियों का जायजा लिया।
ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया………
सेक्टर-33 से 34 को जाने वाली अंदरूनी सड़क पीएम मोदी की रैली के कारण बंद रही। फर्नीचर मार्केट के सामने वाली सड़क भी मोदी के आगमन से लौटने तक पूरी तरह से बंद रही|
ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले पांच वर्षों के दौरान कई बार चंडीगढ़ आ चुके हैं लेकिन इससे पहले उनके यह दौरे प्रशासनिक ही रहे हैं लेकिन इस बार मोदी का ये दौरा पूरी तरह से राजनीतिक रहा। साथ ही यह भी उल्लेखनीय है कि मोदी का चंडीगढ़ से पुराना नाता है। संगठन में कार्य करते समय लंबे समय तक प्रधानमंत्री चंडीगढ़ में रहे हैं।
बतादे कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए रविवार को मतदान हो चुका है अब 19 को हो रहे सातवें चरण में पंजाब, हिमाचल प्रदेश के अलावा चंडीगढ़ की एकमात्र सीट के लिए मतदान होना है। वहीँ चंडीगढ़ सीट पर सभी की नजरें हैं क्योकि भाजपा ने पुन: यहां से मौजूदा सांसद किरण खेर को मैदान में उतारा है|

No comments:

Post a Comment