Monday, October 14, 2019

हेलमेट मैन ने अपर जिलाधिकारी दिवाकर सिंह से मिलकर सड़क सुरक्षा के लिए स्कूल और कॉलेज के प्रति ज्ञापन दिया,ग्रेटर नोएडा गौतम बुध नगर उत्तर प्रदेश।


 हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार पिछले 5 सालों से सड़क सुरक्षा और भारत के शिक्षा बढ़ाने के लिए जागरूकता का कार्य कर रहा हूं. भारत के अलग अलग राज्य में सड़क पर चलने वाले युवाओं को हेलमेट देकर जागरूक कर रहा हूं और उनसे पुरानी पुस्तक लेकर गरीब बच्चों को निशुल्क देता हूं. अब तक भारत में 25000 हेलमेट देकर 200000 गरीब बच्चों को निशुल्क किताब दे चुका हूं. यहां तक पहुंचने के लिए किसी से मदद नहीं लिया हूं और इस कार्य को करने में पैसे के लिए समस्या काफी खड़ी रही उसके लिए मैंने अपना घर तक बेच दिया. ताकि मेरा मिशन कोई रुकावट ना हो।

महोदय मैं आपसे एक विनती करने आया हूं भारत के अलग-अलग कोने से गौतम बुध नगर के अंदर छात्र पढ़ाई करने के लिए आते हैं और प्रति वर्ष इनकी संख्या बढ़ रही है. लेकिन शिक्षा के साथ दुर्घटना में भी काफी बढ़ोतरी हो रही है. इस दुर्घटना को गंभीरता से लेकर एक आपको संदेश जारी करना है. यहां नॉलेज पार्क के अंदर सभी कॉलेज में फीस के अलावा रजिस्ट्रेशन का पैसा अलग से लिया जाता है. और उस रजिस्ट्रेशंस के नाम पर प्रोस्पेक्टस या फिर झोला दीया जाता है बच्चों को.
मैं आपके माध्यम द्वारा कॉलेज प्रशासन को सड़क सुरक्षा के लिए संदेश देना चाहता हूं जो रजिस्ट्रेशंस का पैसा है उस पैसे का कॉलेज प्रशासन प्रोस्पेक्टर्स देने के बजाय एक हेलमेट दे. ताकि कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र को जागरूकता के साथ सड़क दुर्घटना में होने वाले मौत में कमी लाई जा सके. और जो यहां पर स्कूल है उन्हें भी 4 साल से ऊपर वाले बच्चों को स्कूल बैग ड्रेस दे रहे हैं तो उसमें एक हेलमेट भी जरूर दें. क्योंकि बहुत अभिभावक अपने बच्चे को स्कूल से छोड़ने जाते हैं तो खुद भी हेलमेट का प्रयोग नहीं करते हैं. और बच्चे के लिए तो कभी सोचते भी नहीं हैं. मैं आशा करता हूं आप मेरी बात को गंभीरता से लेकर मेरे मिशन का उद्देश्य पूर्ति करें।


No comments:

Post a Comment