Monday, March 2, 2020

देश में वेश्या भी भारत को 100% साक्षर करने की उठाएगी आवाज अशिक्षा की वजह से लड़कियों का ना हो व्यापार।

देश में वेश्या भी भारत को 100% साक्षर करने की उठाएगी आवाज अशिक्षा की वजह से लड़कियों 
का ना हो व्यापार।

संजीव भाटी ग्रेटर नोएडा-
हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार दिल्ली पुलिस की मदद से महिला दिवस पर 8 मार्च को दोपहर 1:00 बजे से एंग्लो एरेबिक स्कूल अजमेरी गेट न्यू दिल्ली के पास कार्यक्रम का आयोजन रखा हुआ है।
इसका मकसद भारत सरकार को संदेश देना कैसे किसी की पिता की सड़क दुर्घटना में मौत हो जाती है बचपन में मां का साया उठ गया और हाथों में किताब उठाने का समय हुआ तो सड़क दुर्घटना में पिता की जान चली गई और समाज में लोग सिर्फ अपनी बहन बेटियों को इज्जत करना जानते हैं मुझे गैरों की तरह समझ कर वह समाज बाजार में धकेल देता है. आज भारत में 36% लड़कियां शिक्षा नहीं ले पाती हैं और इसका कारण है भारत के 73 साल आजादी के बाद भी देश में सभी लोग साक्षर नहीं हुए. शिक्षा के अभाव में 90 लाख महिला कोठे की शिकार होकर किसी तहखाने में बंद हो जाती हैं. हेलमेट मैन अपने अभियान से ऐसे कई सारे लोगों को अपने कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाते रहते हैं जो समाज उनको देखना पसंद नहीं करता।
हर साल महिला दिवस पर भारत में कई जगह जो सेलिब्रिटी होती है उन्हें सम्मानित किया जाता है. लेकिन समाज में ऐसे निचले वर्ग की महिला को सम्मान की दृष्टि से सोचना दूर की बात इन्हें कोई सुनना भी पसंद नहीं करता. अगर भारत को 100% साक्षर करने का और सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए हमें सभी वर्ग को एक साथ मिलकर कार्य करना होगा।
सड़क पर  बिना हेलमेट चलने वालों को ऐसी महिला एक गुलाब देकर उन्हें हेलमेट देंगी ताकि भविष्य में बिना हेलमेट चलने वालों की मौत ना हो क्योंकि उनके घर में भी बच्चे हैं अगर वह अनाथ हो गए तो कहीं उनकी जैसी दूसरी कोई और लड़की जिंदगी नरक बन कर  बाजार की वेश्या ना बने।अगर यह शिक्षित होती तो आज अपने पैरों पर खड़े होकर नौकरी के साथ समाज को आगे बढ़ाने का कार्य करती।
अगर आप भी इस कार्य में योगदान देना चाहते हैं तो पुरानी पुस्तक लेकर जरूर आएं और अपनों की सुरक्षा के लिए हेलमेट ले जाए और आपकी पुरानी पुस्तक से जो महिला रेड लाइट एरिया में है उनके बच्चे को शिक्षा में योगदान मिलेगा और हमारा देश 100% साक्षर होकर महान बनेगा।

No comments:

Post a Comment