Friday, September 11, 2020

हेलमेट मैन बनारस मे चालान वाले लोगों को दे रहे हैं निशुल्क हेलमेट के साथ 5 लाख की दुर्घटना बीमा।

हेलमेट मैन बनारस मे चालान वाले लोगों को दे रहे हैं निशुल्क हेलमेट के साथ 5 लाख की दुर्घटना बीमा।
रिपोर्ट:संजीव भाटी(  ग्रेटर नोएडा DTN)

अगर जिन का चालान हो गया है हेलमेट का और उन्होंने राजस्व में पैसा जमा कर दिया है. तो वह अपनी रसीद लेकर बीएचयू ट्रामा सेंटर नगवा पुलिस चौकी के पास सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार उन सभी लोगों को एक हेलमेट के साथ 5 लाख की दुर्घटना बीमा भी दे रहे हैं।
उनका मकसद है सरकार अपना राजस्व भरने के लिए लोगों की प्रतिदिन मास्क के नाम पर और हेलमेट के नाम पर लाखों रुपए वसूल कर रही है लेकिन बदले में जनता को कुछ दे नहीं रही. और सड़क पर प्रतिदिन चालान के नाम पर आम लोगों पुलिस प्रतिदिन कानून का हवाला देकर प्रताड़ित करके अवैध वसूली भी करने में लगी हुई है. जो कहीं ना कहीं सड़कों पर प्रशासन द्वारा दोहरा मापदंड दिख रहा है. जो लॉकडाउन के समय पुलिस सड़क पर भूखे लोगों को खाना खिलाते देखी जाती थी अब कुछ और ही दिख रही है।
इसलिए हेलमेट  मैन लोगों की मदद करने के लिए जिन का चालान हो गया है उन्हें निशुल्क हेलमेट दे रहे हैं और साथ में पांच लाख की बीमा भी. ताकि भविष्य में दुर्घटना होने पर लोगों को आर्थिक सहायता मिल सके. हेलमेट मैन अपना अभियान बिना किसी से मदद लिए हुए कार्य करते रहते हैं।
हेलमेट मैन पिछले 6 साल से सड़क पर लोगों को हेलमेट बांटने का कार्य कर रहे हैं और जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क पुस्तकें भी देते रहते हैं. ताकि भारत संपूर्ण नागरिक साक्षर बने और देश सड़क दुर्घटना मुक्त बने।

No comments:

Post a Comment