Wednesday, November 6, 2019

         यमराज को आने से रोकेगा बिहार का पहला टोल                          टैक्स मोहनिया बना एलओसी।

रिपोर्ट:संजीव भाटी 
हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार के अभियान को कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने दिखाई हरी झंडी।

बिहार कैमूर आज शाम 5:00 बजे मोहनिया टोल बूथ पर बिना हेलमेट जा रहे लोगों को हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने उन्हें हेलमेट देकर जागरूकता का संदेश दिया और साथ में कैमूर एसपी ने मोहनिया टोल टैक्स को बिना हेलमेट पास नहीं करने के नियम को हरी झंडी दी. यह नियम सभी टू व्हीलर सवारियो पर लागू होगा. ताकि लोगों में हेलमेट के प्रति जागरूकता मिले।

बहुत जल्द इस टोल टैक्स पर हेलमेट शॉप की व्यवस्था की जाएगी जिस व्यक्ति के पास हेलमेट नहीं होगा उन्हें हेलमेट खरीदने के बाद ही आगे जाने दिया जाएगा. इस नियम से सड़क दुर्घटना में कमी आएगी और ग्रामीण क्षेत्र के लिए लोगों को जागरूकता संदेश बढ़ेगा. आज DTO बाबूराम, टोल मैनेजर देवेंद्र चतुर्वेदी इस कार्य की सराहना की और आगे लोगों की भलाई के लिए यमराज की तरह नियमों का पालन कराने के प्रयास करेंगे. हेलमेट मैन भारत के सभी टोल टैक्स पर यह नियम लागू करवाना चाहते हैं क्योंकि भारत में प्रतिवर्ष  डेढ़ लाख  मौत  सड़क दुर्घटना में हो रही है जो किसी महामारी से कम नहीं है।

हेलमेट मैन  अपने मिशन द्वारा  अभी तक भारत के अलग अलग राज्य में 25000 हेलमेट बांट चुके हैंl आज के कार्यक्रम मे पप्पू लाल उपाध्याय,  धनुषधारी सिंह, शुभम सिंह,आकाश राठौर शिबू सिंह, चंदन सिंह, आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment