Sunday, June 2, 2019

केंद्रीय गृह मंत्री ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में शहीदो को श्रद्धांजलि अर्पित की।

केंद्रीय गृह मंत्री ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की


 "इस यात्रा ने मुझे हमारे राष्ट्र की सेवा करने के लिए और अधिक प्रेरणा और ऊर्जा दी": श्री अमित शाह



 केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने आज यहां राष्ट्रीय पुलिस स्मारक (एनपीएम) में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।  यह महत्वपूर्ण था कि एनपीएम की यात्रा कल गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद श्री अमित शाह की पहली सार्वजनिक सगाई थी।

 

 उन्हें केंद्रीय गृह सचिव श्री राजीव गौबा, निदेशक आईबी, श्री राजीव जैन, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्मारक पर प्राप्त किया गया।

 श्री अमित शाह ने आजादी के बाद से राष्ट्र की सेवा में पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए बलिदान के सम्मान के रूप में 30 फीट लंबी केंद्रीय मूर्तिकला पर माल्यार्पण किया।  इससे पहले, गार्डों ने गृह मंत्री को सलामी दी।

 

 श्री अमित शाह ने परिसर में तहखाने में स्थित राष्ट्रीय पुलिस संग्रहालय का भी दौरा किया।  अधिकारियों ने उन्हें समझाया कि देश भर के विभिन्न सिनेमाघरों में पुलिस इतिहास, वीरता और उपलब्धियों को दर्शाते हुए विभिन्न प्रदर्शन किए गए हैं।

 

 एनपीएम की यात्रा से प्रभावित, गृह मंत्री ने आगंतुकों की पुस्तक में लिखा:



पुलिस और सुरक्षा बलों के 34,000 से अधिक शहीदों को श्रद्धांजलि। उनके महान बलिदानों की वजह से आज हमारा महान देश सुरक्षित है। मैं उन शहीदों और उनके परिवारों के लिए अपना पूरा सम्मान देता हूं। इस यात्रा ने मुझे हमारे देश की सेवा करने के लिए और अधिक प्रेरणा और ऊर्जा दी।  । "

No comments:

Post a Comment