Monday, October 7, 2019

 कैराना शामली में रामनवमी की शाेभा यात्रा बड़े ही धुम धाम से निकाली

सलीम अहमद
कैराना (शामली)

रामनवमी पावन पर्व पर सभी मंदिराें को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। सुबह होते ही मंदिराें में पूजा अर्चना के लिए भक्ताें की भीड़ जुटी। इसके साथ ही भक्ताे ने सर्वप्रथम कन्या पूजन करने के साथ ही कन्याओं को  हल्वा पुरी का प्रसाद लगाया।

नगर के देवी मंदिर राेड पर श्री गौशाला भवन से राम जन्म वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच सर्वप्रथम पूजा करने के पश्चात ही विभिन्न मोहल्लाें और बाजाराें के बीच भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा राजेन्द्र कालाेनी,टीचर्स कालाेनी  से हाेकर बाजार बेगमपूरा,चाैक बाजार, पुराना बाजार,गुम्बंद माैहल्ला,शामली बस स्टैंड,से हाेकर निकली।  शोभायात्रा में भगवान श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान ,दुर्गा माता की झांकियां सजाई शामिल रही। वहीं जगह-जगह श्रद्धालुआें द्वारा माता दुर्गा की आरती की जा रही थी।

शोभायात्रा के दौरान डीजे की धुन पर रामभक्त युवक और युवतियां थिरकते हुए चल रहे थे। रामभक्ताें में खासा उत्साह दिखाई दिया। भगवान श्री राम, सीता, लक्ष्मण और राम भक्त हनुमान की झांकी आकर्षण का केंद्र रहीं। इसके अलावा भगवान शिव शंकर का नृत्य देखने हेतू भारी भीड जमा रही। वही शाेभा यात्रा की कमान काेतवाली प्रभारी यशपाल धामा के नेत्तवृ में पुलिस व पीएसी बल का का कमेटी द्वारा पटका गले मे डालकर सम्मान किया गया।

No comments:

Post a Comment