Monday, February 17, 2020

बिहार में CFIB की क्रांति का शंखनाद (डॉ जसवीर आर्य) बिहार चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री-पटना के सभागार में आहूत CFIB कार्यकर्ता सम्मेलन के द्वितीय सत्र मे CFIB के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जसवीर आर्य ने अपने भाषण में कहा कि देश में हर बड़े आंदोलन का आगाज बिहार की पावन धरती से ही हुआ है।

बिहार में CFIB की क्रांति का शंखनाद 
(डॉ जसवीर आर्य) बिहार चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री-पटना के सभागार में आहूत CFIB कार्यकर्ता सम्मेलन के द्वितीय सत्र मे CFIB के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जसवीर आर्य ने अपने भाषण में कहा कि देश में हर बड़े आंदोलन का आगाज बिहार की पावन धरती से ही हुआ है।
बिहार में जो संगठन जड़ जमा जाता है वह बहूत जल्दी पूरे देश में फैल जाता है क्योंकि बिहार वासियों का संबंध सभी राज्यों से होता है।
हमारे लिए खुशी की बात है कि पूरे देश में CFIB का संगठन बढ़ता ही जा रहा है कश्मीर से कन्याकुमारी तक CFIB की शाखाएं खुल रही है। कार्यकर्ताओं को प्रेरणा देते हुए आगे कहा कि अब CFIB रूपी ट्रेन मे जो नही चढ़ पाया तो वह पीछे छूट जाएगा क्योंकि इस ट्रेन के हरेक स्टेशन पर लोग इसमें चढ़ने के लिए बेताब है।क्योंकि पूरे देश में ऐसा कोई संगठन नहीं है कि जिसमें देश-समाज की सच्ची सेवा के साथ-साथ नाम-पावर-सुरक्षा और आर्थिक प्रगति के भी समान अवसर मौजूद हो।
सत्र के अंत में उन्होने नवनियुक्त चेयरमैन अनिल गुप्ता के सांगठनिक गुणों की तारीफ करते हुए कहा कि इन्होने बहुत कम समय में बिहार और झारखंड मे CFIB के संगठन का विस्तार करने हेतु जो रोडमैप तैयार किया है वह आज की बैठक इनकी भावी योजना का एक डेमों मात्र है।
कार्यक्रम समापन के अवसर पर अनिल गूप्ता ने अपने धन्यवाद ज्ञापन मे पूरे हाउस मे घोषणा की हमारी पूरी टीम बहुत जल्दी दोनों राज्यों के प्रत्येक जिले में अपने प्रतिनिधियों की नियुक्ति कर बहूत जल्दी पटना में डॉ०जसबीर आर्य जी की अध्यक्षता मे एक ट्रेनिंग कैंप का आयोजन करेगी।
डॉ०जसबीरआर्य ने सभागार मे अनिल गुप्ता की टीम के खास मेंबरों सर्वश्री प्रसन कुमार सिंह, सतेंद्र बहादुर,अर्जुन यादव,योगेंद्र प्रसाद तथा संतोष कुमार जी को विशेष तौर पर सम्मानित किया।
समाचार जारीकर्ता:
 डॉ मेघा आर्य,
राष्ट्रीय महासचिव(CFIB)

No comments:

Post a Comment