Monday, September 21, 2020

बादलों का उड़ता काला चिटटा,(वरिष्ठ पत्रकार डॉ जसवीर आर्य) NCB को मिली हुई खुली छूट पंजाब में बड़े बड़े माफियाओं के गले तक पहुंचेग।

बादलों का उड़ता काला चिटटा,(वरिष्ठ पत्रकार डॉ जसवीर आर्य) NCB को मिली हुई खुली छूट पंजाब में बड़े बड़े माफियाओं के गले तक पहुंचेग।
डॉ०जसवीर आर्य (प्रधानसंपादक DTN)

कैबिनेट ने जब एग्रीकल्चर बिल पास किये थे तब अकाली ने विरोध नहीं किया था।
कल अकाली दल की मन्त्री हरसिमरत कौर बादल ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया. मोदी सरकार ने भी बिना कोई देरी किये उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया. हरसिमरत कौर बादल का कहना हैं कि उन्होंने कल लोकसभा में पास हुए एग्रीकल्चर से जुड़े दो बिलों के विरोध में इस्तीफा दिया हैं. ये बात कुछ हजम नहीं होती क्योंकि इन बिलों की घोषणा स्वयं प्रधानमंत्री मोदी एक महीने पहले ही कर चुके रहे और अकाली दल ने इसका कभी विरोध नहीं किया था. यहां तक कि जब केबिनेट ने इन दोनों बिलों को पास करके संसद को भेजा तब हरसिमरत कौर उसी केबिनेट का हिस्सा थी और उन्होंने तब भी इसका विरोध नहीं किया. कल रात अचानक विरोध करना और इस्तीफा तक दे देना राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय हैं।
माना जा रहा हैं कि इस इस्तीफे का संबंध मोदी सरकार द्वारा ड्रग कार्टेल के खिलाफ हो रही भयानक कार्यवाही से भी हो सकता हैं।
महाराष्ट्र हो या दिल्ली या तमिलनाडु, कर्नाटक या केरल पिछले दस दिनों में देश भर में NCB ड्रग के खिलाफ एक मिशन की तरह काम कर रही हैं. बड़े बड़े ड्रग माफिया गिरफ्तार किए जा रहे हैं.
बॉलीवुड के ड्रग माफिया के खिलाफ पूरा देश एक आवाज से मोदी सरकार के साथ खड़ा हैं।
ये सच भी किसी से छिपा नहीं हैं कि भारत मे ड्रग का धंधा कहीं भी हो उसका एंट्री पॉइंट पंजाब ही हैं. पंजाब खुद ड्रग की बड़ी मार्किट होने के साथ साथ ड्रग के धंधे का डीलिंग का मुख्य केंद्र हैं. ड्रग पंजाब की राजनीती का वो कड़वा सच हैं जो सब जानते हैं पर जिस पर वार करने का साहस किसी ने नहीं किया।
पंजाब पिछले कुछ सालों में नशीले पदार्थों का हब बन कर रह गया है. अफीम, भुक्की से शुरू हुआ सिलसिला हेरोइन, स्मैक, कोकीन, सिंथेटिक ड्रग, आईस ड्रग जैसे महंगे नशे में तब्दील हो चुका है. पंजाब में इतने बड़े पैमाने पर नशा विदेश से सप्लाई किया जाता है. ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान ड्रग्स के मुख्य सप्लायर देश हैं. इन्हीं देश से होतो हुए नशा पंजाब में पहुंचता है.
अब जब ये चर्चा गर्म हैं कि मोदी ने NCB को खुली छूट दे दी हैं ड्रग माफिया को कुचलने के लिए तब पंजाब में उथल पुथल होना स्वाभाविक हैं।
माना जा रहै हैं कि NCB देश में ड्रग के खिलाफ निर्णायक वार की तैयारी में हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नार्को टेरेरिज्म को उखाड़ कर फेंकने का आदेश दे दिया हैं।
ड्रग के खिलाफ इस जंग में पहली कुर्बानी हैं अकालियों का दूर होना. ये भारत को बचाने की जंग हैं और मोदी कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं।
✍️ डॉ जसवीर आर्य,
♦️प्रधान संपादक,दिल्ली टाइम्स न्यूज़।
♦️चेयरमैन,नेशनल मीडिया फोर्स।
♦️ चेयरमैन,क्राइम फ्री इंडिया ब्यूरो।
वेबसाइट: www.delhitimesnews.com
www.Nationalmediaforceindia.com
📱9212412283,  9650380366

No comments:

Post a Comment